पठान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन three: शाहरुख खान स्टारर रिकॉर्ड ऐतिहासिक संख्या के रूप में इसने तीन दिनों में दुनिया भर में 313 करोड़ रुपये बटोरे

THE TIMES OF NEWZ
0

शाहरुख खान स्टारर पठान ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है. शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, फिल्म ने दुनिया भर में 313 करोड़ रुपये की कमाई की है। पोस्टर में पठान के कलेक्शंस को `भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ओपनिंग वीकेंड' घोषित किया गया है।

संख्याओं के टूटने से पता चलता है कि फिल्म ने 166 करोड़ रुपये की कमाई के साथ घरेलू बाजार में 201 करोड़ रुपये की कमाई की। ओवरसीज कलेक्शन 112 करोड़ रुपये है।


फिल्म ने रिलीज के तीसरे दिन 38 करोड़ रुपये बटोरे। गणतंत्र दिवस पर seventy three करोड़ रुपये बटोरने के बाद, यह गिरावट मुख्य रूप से इसलिए थी क्योंकि शुक्रवार कामकाजी दिन था। उम्मीद की जा रही है कि आने वाले वीकेंड में फिल्म के कलेक्शंस में और इजाफा होगा।

बॉक्स ऑफिस इंडिया ने सुझाव दिया कि पठान रविवार के अंत तक घरेलू बाजारों में 250 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई कर सकता है, क्योंकि इसे five दिनों के विस्तारित सप्ताहांत का आनंद मिलता है। अगर पठान ऐसा कर पाते हैं तो यह हिंदी सिनेमा के बॉक्स ऑफिस के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

दूसरे दिन के अंत तक, पठान पहले ही दुनिया भर में 2 hundred करोड़ रुपये (सकल) का आंकड़ा पार करने में सफल रहा। वाईआरएफ ने गुरुवार शाम को घोषणा की कि पठान "लगातार दो दिनों में दुनिया भर में सकल बॉक्स ऑफिस संग्रह बाधा को पार करने वाली एकमात्र हिंदी फिल्म बन गई है।" निर्माताओं द्वारा घोषित संख्या दुनिया भर में 219.6 करोड़ रुपये थी।

पठान के शुरुआती सप्ताहांत ने दर्शकों और व्यापार को समान रूप से चौंका दिया है। इस फिल्म से पहले, यश स्टारर केजीएफ 2 (हिंदी) ने इतने प्रभावशाली कलेक्शन देखे थे, जो बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, अपने four दिनों के ओपनिंग वीकेंड के दौरान 193.ninety nine करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही। सलमान खान अभिनीत सुल्तान ने पहले सप्ताहांत में 180.36 करोड़ रुपये का कारोबार किया था, इसके बाद सिद्धार्थ आनंद की पिछली फिल्म वॉर, जिसने पहले दिन 50 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी, अपने शुरुआती सप्ताहांत में केवल 166.25 करोड़ रुपये ही कमा सकी।

पठान के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने की बात कही और कहा कि कोई इसकी योजना नहीं बना सकता। उन्होंने एक बयान में कहा, “इतिहास की पटकथा। हर कोई इसे चाहता है, लेकिन कोई इसकी योजना नहीं बना सकता। यह बस होता है। और जब यह होता है, यह वास्तव में एक बहुत ही विनम्र अनुभव होता है। मैं अभी अविश्वसनीय रूप से अभिभूत महसूस कर रहा हूं और फिल्म के सेट पर वापस आने और दर्शकों के लिए फिर से कुछ खास बनाने की कोशिश करने के लिए प्रेरित हूं। यह मेरी मन: स्थिति है, ”आनंद ने एक बयान में कहा।

पठान ओवरसीज बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

शाहरुख खान,दीपिका पादुकोने, और जॉन अब्राहम-स्टारर न केवल घरेलू बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है, बल्कि दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर भी नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म ने अब दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 313 करोड़ रुपये कमाए हैं और केजीएफ: चैप्टर three को पछाड़ते हुए वैश्विक स्तर पर four hundred करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है ।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर आंकड़े साझा किए और लिखा, "'पठान': दुनिया भर में ₹313 करोड़ *ग्रॉस* three दिनों में... #पठान सबसे तेज़ #हिंदी फिल्म है जिसने *three दिनों* में ₹three hundred करोड़ का आंकड़ा पार किया है* …दुनिया भर में [#India + #Overseas] *Gross* BOC… *three days*… ⭐️ #India: ₹ 201 करोड़ ⭐️ #Overseas: ₹ 112 cr ⭐️ Worldwide Total *GROSS*: ₹ 313 cr।"

पठान के बारे में

यश राज प्रोडक्शंस की पठान 25 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान एक रॉ एजेंट की भूमिका में हैं, जो जॉन अब्राहम और भारत के खिलाफ उसके खलनायक इरादों को रोकने के मिशन पर है। फिल्म में टाइगर उर्फ ​​सलमान खान का कैमियो है । फिल्म में दीपिका पादुकोण, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

कंगना रनौत शाहरुख खान की पठान का नाम बदलकर 'भारतीय पठान' करना चाहती हैं: 'भारतीय मुसलमान देशभक्त हैं और अफगान पठानों से बहुत अलग हैं'

कंगना रनौत की ट्विटर पर वापसी के कुछ ही दिन हुए हैं और अभिनेता ने पहले ही बहस छेड़ दी है। शुक्रवार को, उन्होंने ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की, जिसमें दावा किया गया कि भले ही शाहरुख खान की पठान सफल हो, लेकिन देश अभी भी 'जय श्री राम' का नारा लगाएगा। कंगना ने कहा कि यह 'भारत का प्यार और समावेश' है जो शाहरुख खान अभिनीत फिल्म को जबरदस्त सफलता दिला रहा है।

कंगना ने दावा किया कि निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म "हमारे दुश्मन देश पाकिस्तान और आईएसआईएस को अच्छी रोशनी में दिखाती है।" उसने बाद में आईएसआईएस को आईएसआई में सुधारा। उन्होंने आगे कहा, "नफरत और फैसले से परे भारत की यही भावना इसे महान बनाती है... यह भारत का प्यार ही है जिसने नफरत और दुश्मनों की ओछी राजनीति पर जीत हासिल की है..." उनके फॉलो-अप ट्वीट में लिखा था, "लेकिन वो सभी जो कर रहे हैं उच्च उम्मीद कृपया ध्यान दें... पठान सिर्फ एक फिल्म हो सकती है... गूंजेगा तो यहां सिर्फ जय श्री राम... 

उन्होंने आगे लिखा, "मुझे विश्वास है कि भारतीय मुसलमान देशभक्त हैं और अफगान पठानों से बहुत अलग हैं ... जड़ यह है कि भारत कभी अफगानिस्तान नहीं होगा, हम सभी जानते हैं कि अफगानिस्तान में क्या हो रहा है, यह वहां नरक से परे है, इसलिए फिल्म पठान के लिए उपयुक्त नाम है।" इसकी कहानी के लिए भारतीय पठान है”

इन टिप्पणियों को करने से पहले, कंगना फिल्म निर्माण पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय संख्या पर अधिक ध्यान केंद्रित करने वाले फिल्म उद्योग के बारे में एक ट्विटर रेंट पर चली गईं। उनके एक ट्वीट में लिखा था, "हम कलाकारों को ढंडेवाले की तरह बोलना या सोचना नहीं चाहिए, हमें कला और विद्या की पवित्रता को बनाए रखना चाहिए, यह जो भी पैसा मेज पर लाता है वह लोगों के

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)